पाकिस्तान के सिंध में 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हमला, कट्‌टरपंथियोंं ने मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ी

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 12:08 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार व भेदभाव के अलावा हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पाक के सिंध प्रांत में 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हमले का मामला सामने आया है । सिंध के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में कट्टरपंथियाें ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया । इतना ही नहीं, इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया है।

PunjabKesari

इससे पहले सिंध के ही बादिन में 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया। अभी तक हमलावरों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

PunjabKesari

मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रिपोर्ट के अनुसार, 10 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। पाकिस्तानी मीडिया रिपाेर्ट के मुताबिक इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

बता दें कि वैश्विक मंचों पर भारत में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव की दुहाई देने वाली इमरान सरकार पाकिस्तान में हिंदुओं को लगातार निशाना बना रही है। पाक में हिंदू लड़कियों का  जबरन धर्मपरिवर्तन कर उनके निकाह कराए जा रहे हैं। अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। यहां तक कि उन्हें मूलभूत सुविधाओं तक के लिए  वंचित किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News