भारत के डर से पाकिस्तान ने पीओके में बंद किए आतंकी कैंप? सेना प्रमुख ने दिया जवाब

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 06:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के इस्लामाबाद के आतंकी कैंपों को बंद करने की खबरों पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि यह सत्यापित नहीं किया जा सकता है कि पाकिस्तान ने आतंकवादी शिविरों को बंद कर दिया है या नहीं। लेकिन हम अपनी सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखना जारी रखेंगे।

बता दें कि पाकिस्तान के इस कदम को न सिर्फ भारत के डर से जोड़ा जा रहा है, बल्कि कुछ ह दिनों बाद होने वाली पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FAFT) के बैठक से भी जोड़ा जा रहा है। अगले एक हफ्ते में FAFT की बैठक होनी है, इससे पहले पाकिस्तान आतंकी संगठनों पर कार्रवाई का ढोंग कर रहा है। ये संगठन पहले ही पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाल चुका है।
PunjabKesari
जिन आतंकी कैंपों को बंद किए जाने की बात कही जा रही है, उनमें कोटली और निकियाल क्षेत्र में चलने वाले कैंप लश्कर-ए-तैयबा के थे, जो भारत के सुंदरबनी और राजौरी क्षेत्र के सामने हैं। वहीं, बाघ और पाला क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप थे तो वहीं, कोटली में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी कैंप था।

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत की ओर से लगातार पाकिस्तान पर दबाव बनाया जा रहा था। ये सभी आतंकी अड्डे एलओसी के पास मौजूद थे। गौरतलब है कि भारतीय सेना की लगातार कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की हालत खस्ता थी, यही कारण था कि उनकी तरफ से पाकिस्तान ने भारतीय सेना से बॉर्डर पर फायरिंग रोकने की अपील की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News