आर्मी चीफ का बड़ा आरोप, कहा- भारत ने करवाए पाकिस्तान में आतंकी हमले

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 03:38 PM (IST)

इस्लामाबाद: 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' ये कहावत तो आप ने सुनी होगी, कुछ ऐसा ही हाल पाकिस्तान का है जो खुद आतंकवाद को सपोर्ट करने के सवालों में घिरा रहता है लेकिन उसने इसका आरोप उल्टा भारत पर लगा दिया है।


आतंकी हमलों के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी का हाथ
जानकारी मुताबिक, पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कहना है कि  पाकिस्तान में हो रहे आतंकी हमलों के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का हाथ है।इतना ही नहीं आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कहना है कि रॉ अफगानिस्तान के आतंकियों समूहों का साथ दे रहे हैं और उनके ही इशारों पर हमले को अंजाम दिया जा रहा है। साथ ही आर्मी चीफ का मानना है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने में पीछे नहीं रहता है। बीते शुक्रवार को पाकिस्तान के परचिनार, क्वेटा और कराची में हमला हुआ, जिसमें करीब 85 लोगों की मौत हो गई।


भारत-अमरीका की बैठक से पाक बौखलाया
बता दें कि बाजवा का बयान ठीक उस समय में आया है, जब पीएम मोदी अमरीकी दौरे पर हैं और राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर उन्हें सच्चा दोस्त भी बताया है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत-अमरीका की बैठक से पाक बौखला गया है और इसी कारण ऐसी बयानबाजी उसकी और से की जा रही है।


बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के अच्छे रिश्तों को लेकर पाकिस्तान को नाराजगी रहती है। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में भारत के परमानेंट रिप्रेजेंजेटिव अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान की किरकिरी की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान जिम्मेदार है। उन्होंने सवाल उठाया था कि अफगानिस्तान बॉर्डर पर छुपे आतंकियों को आखिर फंडिंग और हथियार कहां से मिल रहे हैं?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News