करतारपुर गुरुद्वारा में फोटो शूट मामले की जांच शुरू, विवादित मंत्री फवाद का मॉडल को लेकर ट्वीट वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 12:44 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में परिधान के एक ब्रांड के लिए पाकिस्तान की एक मॉडल के बिना सिर ढके फोटोशूट कराने की जांच शुरू का दी है। पुलिस ने यह जांच तब शुरू की जब एक भारतीय सिख पत्रकार रविंद्र सिंह रोबिन  ने  ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया।  इस वीडियो में एक महिला पाकिस्तान के गुरुद्वारे श्री दरबार साहिब में सूट में फोटोशूट कराते हुए नजर आ रही है। 

PunjabKesari

रविंद्र सिंह ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के परिसर में लाहौर की ये महिला सिर पर बिना कुछ ओढ़े हुए एक ब्रैंड के लिए मॉडलिंग कर रही हैं।  इन्होंने सिख समुदाय के सैकड़ों लोगों की भावनाओं को आहत किया है। यही नहीं, उन्होंने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है।   तस्वीरों की समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए आलोचना की।

 

भारतीय सिख स्वतंत्र पत्रकार रविंदर सिंह ने ट्वीट करके उल्लेख किया कि तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हैं और उन्होंने समुदाय के प्रति अनादर को रेखांकित किया। सिंह ने अपने पोस्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी टैग किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान में करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के परिसर में महिलाओं के परिधान के लिए बिना सिर ढके मॉडलिंग करके लाहौर की एक महिला ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचायी है।'' गुरुद्वारे में अपना सिर ढकना अनिवार्य है और इसे इस पवित्र स्थान के प्रति सम्मान दिखाने का एक तरीका माना जाता है।

PunjabKesari

पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए डिजिटल मीडिया देखने वाले अजहर मशवानी ने सिंह के ट्वीट पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि मामला ‘‘कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है।'' इसके कुछ ही समय बाद पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया कि वे इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं और जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

PunjabKesari

फवाद चौधरी ने दरअसल ट्विटर पर एक शख्स के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए एक महिला को माफी मांगने के लिए कहा है । फवाद चौधरी का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।  रविंद्र सिंह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए फवाद चौधरी ने लिखा कि मॉडल और डिजाइनर को सिख कम्युनिटी से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि करतारपुर साहिब कोई फिल्म सेट नहीं है बल्कि एक धार्मिक प्रतीक है।  गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी फवाद चौधरी अपने एक बयान के चलते जबरदस्त ट्रोल हो रहे थे। उन्होंने महंगाई पर चल रही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि गार्लिक को अदरक बता दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News