सुषमा के निधन पर पाक ने जताया शोक, मंत्री फवाद हुसैन ने अनोखे अंदाज में किया याद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 11:14 AM (IST)

पेशावरः पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पाकिस्तान ने भी शोक जताया है पड़ोसी देश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने अनोखे अंदाज में सुषमा स्वराज को याद किया।हुसैन ने लिखा, 'सुषमा स्वराज के परिवार को मेरी संवेदनाएं। मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली बहस को बहुत याद करूंगा।वह अपने अधिकारों को लेकर बहुत मुखर थीं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

PunjabKesari

मंत्री फवाद खान के इश बयान के बाद सोशल मीडिया पर मंत्री फवाद खान व सुषमा स्वराज के बीच बहस के ट्विटर तेजी से वायरल होने लगे हैं।  सुषमा को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को 3 बजे लोधी रोड पर किया जाएगा। उनके निधन पर बांग्लादेश, इसराईल मालदीव, फ्रांस के राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। ' सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलते ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंच गए।

PunjabKesari

 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'एक बेहतरीन प्रशासक, सुषमा जी ने जितने भी मंत्रालय संभाले सभी में बेहतरीन काम किया और पैमाने तय किए। कई राष्ट्रों के साथ भारत के बेहतर संबंध स्थापित करने की दिशा में उन्होंने शानदार काम किया। एक मंत्री के तौर पर हमने उनकी भावुक छवि और मददगार छवि भी देखी. उन्होंने विश्व के किसी भी कोने में मुश्किल में फंसे भारतीय लोगों की मदद की। '

 

 

PunjabKesari

एक अन्य ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'भारतीय राजनीति का शानदार अध्याय समाप्त हो गया। भारत एक बेहतरीन नेता के जाने पर दुखी होगा जिन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा और गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने की दिशा में बिताया।सुषमा जी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं।'

PunjabKesari

सुषमा स्वराज ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को लेकर अपना अंतिम ट्वीट किया। कश्मीर पर इस कदम को लेकर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वह इस दिन का जीवनभर इंतजाम कर रही थी।बता दें कि स्वास्थ्य कारणों से सुषमा स्वराज ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News