कृष्णाघाटी सेक्टर में PAK ने सीजफायर तोड़ दागे मोर्टार, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 12:33 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान की सेना ने नए साल के पहले ही दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के गोले दागे। भारतीय सेना ने बुधवार रात को हुई गोलाबारी के बाद जवाबी कार्रवाई की। बता दें कि पाक बीते कई दिनों से लगातार नियंत्रण रेखा पर फायरिंग कर रही है जिसका भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने कहा पाकिस्तान की सेना ने बिना किसी उकसावे के बुधवार रात करीब नौ बजे पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया। गोलीबारी बुधवार रात साढ़े 11 बजे रुकी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा बुधवार को की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षाबल (बीएससफ) का एक जवान घायल हो गया। यह जवान मेंढर सेक्टर के मनकोट क्षेत्र में अग्रिम चौकी में तैनात था कि उसी समय नियंत्रण रेखा के पार से आई एक गोली उसके बाएं पैर में लगी। अधिकारी ने कहा कि घायल को अस्पताल पहुंचाया गया और उसकी हालत स्थिर बताई गई है। घटना के बाद दोनों ओर से कुछ समय तक गोलीबारी होती रही। 

PunjabKesari

दरअसल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वहीं पाक सेना जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रही है। जिसकी वजह से आतंकी घटनाएं थमने का नाम नही ले रही है। बुधवार सुबह राजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रखा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News