अपने देश को छोड़, PAK नागरिक ने सीधे सुषमा स्वराज से मांगा वीजा

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 04:54 PM (IST)

इस्लामाबाद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारत में ही नहीं ब्लकि पड़ोसी देशों में भी लोगों के दिलों पर राज करती है। एेसा ही एक मामला पाकिस्तान से सामने आया है। दरअसल एक पाकिस्तानी नागरिक ने मेडिकल वीजा के लिए अपने देश की सरकार से अपील करने की बजाए सीधे सुषमा स्वराज से वीजा मांगा है।
 

जानकारी मुताबिक,पाक नागरिक सईद अयूब ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया,"भारत में अपने पिता के लिवर प्रत्यारोपण के लिए मैंने अपनी आधी संपत्ति बेच दी। अब हमारे लिए कोई मेडिकल वीजा नहीं है। सिर्फ आम आदमी ही क्यों पिसता है।" इस शख्स को मदद का भरोसा देते हुए सुषमा ने ट्वीट किया, "मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं। हम आपको वीजा देंगे लेकिन इसके लिए सरताज अजीज को आपके मामले की सिफारिश करनी होगी।" स्वराज ने इस नागरिक को वीजा देने का आश्वासन दिया है, हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से सिफारिश करानी पड़ेगी।
 

 

बता दें कि दोनों देशों के रिश्तों के बीच चल रही तनातनी के कारण विदेश मंत्रालय ने कहा था कि ऐसे व्यक्तियों को ही भारत में चिकित्सा वीजा दिया जाएगा जिनकी सिफारिश पाकिस्तान के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News