‘ऐ दिल मुश्किल’ के बाद बॉलीवुड में नहीं मिलेगा पाक कलाकारों को काम: एमपीसीसी

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 09:44 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया द्वारा बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय की शनिवार को कड़ी आलोचना की। एमपीसीसी ने गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट की मख्यमंत्री के बंगले वर्षा में पाकिस्तानी कलाकारों द्वारा अभिनीत फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ के प्रदर्शन के संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ बैठक की भी आलोचना की है।
 

बैठक में भट्ट ने भरोसा दिलाया है कि इसके बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं दिया जाएगा। एमपीसीसी के महासचिव सचिन सावंत ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि मोदी सरकार को पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए विशेषाधिकार है और मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है कि वह राज्य में नियम के अनुसार कानून और व्यवस्था को बनाए रखे लेकिन फडऩवीस ने समझौता किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में काम नहीं देने का निर्णय चौंकाने वाला है।


उन्होंने कहा कि यह सब मामला देश की विदेश नीति के तहत आता है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पाकिस्तानी कलाकारों द्वारा अभिनीत फिल्म को प्रदर्शित करने का विरोध कर रही थी। यह फैसला पार्टी ने कश्मीर के उरी में 19 जवानों के पाकिस्तानी आतंकवादी हमले में शहीद होने के बाद ली थी क्योंकि पाकिस्तानी कलाकारों ने आतंकवादी हमले की ङ्क्षनदा नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News