पाक सेना देश को बचाने में सक्षम, हर कार्रवाई का देंगे करारा जबावः बाजवा

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 03:52 PM (IST)

 

इस्लामाबादः पुलवामा में आंतकी हमले के बाद भारत- पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। भारत अब पाक को सबक सिखाने के मूड में है जिसके चलते भारतीय की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है, साथ ही जम्मू कश्मीर में भी भारी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इन हालात के बीच बौखलाए पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा रविवार को सियालकोट के सीमा क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे और कहा कि पाकिस्तान सेना अपनी सीमाओं की सुरक्षा में सक्षम है। उन्होंने कहा कि अपनी मातृभूमि की रक्षा से बड़ा कोई और काम नहीं है।

दोनों मुल्कों में तनाव के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख का यह दौरा दिखाता है कि भारत की ओर से पुलवामा हमले के बाद दिखाए गए सख्त रुख से पड़ोसी मुल्क में खौफ का माहौल है।बाजवा ने कहा कि हमारे जवान अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए हर वक्त तैयार हैं और अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी के साथ निभाने में सक्षम भी हैं। उन्होंने सियालकोट की सीमा पर तैनान जवानों से मुलाकात भी की है। बाजवा ने अपने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उनके काम की तारीफ की और कहा कि देश की सुरक्षा मजबूत हाथों में है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने दुश्मन को उसी की भाषा में जवाब देने की हिम्मत रखता है।

सेना प्रमुख बाजवा ने कहा कि हम अपनी मातृभूमि के हर इंच की रक्षा करने की काबिलियत रखते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हमला होता है तो पाकिस्तानी सेना उसका तुरंत और करारा जवाब देगी। सियालकोट में जनरल बाजवा ने सेना की तैयारियों का जायजा लिया, साथ ही उन्होंने भारत के रुख पर कहा कि हम इसका सख्ती से जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है लेकिन हम किसी के धमकाने में आने वाले नहीं है। 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले में पाक का हाथ होने से साफ इनकार किया है।इमरान ने भारत के सख्त रुख के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक और मौका देने की बात कही है, ताकि वह हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News