नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान और चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 01:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना से लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हार्दिक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में एलओसी को बनाया निशाना
पाकिस्तान ने एक बार फिर कायरना हरकत करते हुये एलओसी पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया है। पुंछ में शुक्रवार देर रात पाक सैनिकों ने फायरिंग की। सैन्य सूत्रों के अनुसार गोलीबारी रात को करीब आठ बजे शुरू हुई और पूरे पांच मिन्ट तक चली। फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

BSF की रिपोर्ट में पाक की रक्षा तैयारियों को लेकर खतरनाक खुलासा
बीएसएफ  (बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स) ने अपनी एक रिपोर्ट में पाकिस्तान को लेकर  खतरनाक खुलासा किया है।  BSF ने गृह मंत्रालय को भेजी इस रिपोर्ट में बताया कि भारत से सटे अपने सीमावर्ती इलाकों में पाक अपनी रक्षा तैयारियों को मजबूत करने में लगा हुआ है । 

राफेल डील मामले में चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
राफेल डील को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कोलकाता में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा इस गंभीर मुद्दे पर पब्लिक डिबेट की जरूरत है और इसकी विस्तृत जांच होनी चाहिए। उन्होंने डील की जांच की मांग करते हुए कहा कि इस पर बड़े पैमाने पर बहस की जरूरत है। 

आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हार्दिक पटेल, लगाई गई 144 धारा
गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल के आज अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है। हार्दिक ने आरोप लगाया है कि सरकार के इशारे पर उनके समर्थन के लिए गुजरात के अलग-अलग हिस्सों से अहमदाबाद आने का प्रयास कर रहे उनके समर्थकों को पकड़ा जा रहा है।

बाबा राम रहीम को सजा के बाद भड़की हिंसा को एक साल हुए पूरे, आज भी ताजे हैं जख्म
साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में फैली हिंसा को आज एक साल पूरा हो गया है लेकिन पंचकूला शहर के जख्म आज भी ताजे हैं। पंचकूला में हुई हिंसा से लोग इस कदर दहशत में है कि साल बीत जाने के बाद भी वह उस दिन के खौफनाक मंजर को भुला नहीं पा रहे हैं। पिछले साल 25 अगस्त 2017 को सिरसा के डेरा प्रमुख राम रहीम को हरियाणा की सीबीआई की विशेष अदालत ने 2 युवतियों से यौन शोषण के आरोपों में 10-10 साल की सजा सुनाई थी।

चीन के होटल में भीषण आग से 18 लोगों की मौत
चीन के उत्तर पूर्वी शहर हार्बिन में  शनिवार सुबह एक होटल में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई। प्रांतीय अग्नि विभाग के एक सूत्र ने बताया कि यह भयंकर आग शनिवार को शहर के सांगबेई जिले के हॉट स्प्रिंग होटल में लगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

हज यात्रा दौरान कम से कम 42 पाक नागरिकों की मौत
सऊदी अरब में हज यात्रा के दौरान कम से कम 42 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से कहा मृतकों में  30 पुरुष और 12 महिलाएं हैं। इनमें से अधिकतर की मौत दम घुटने या सड़क दुर्घटनाओं में हुई है। मंत्रालय अधिकारियों के अनुसार, सरकारी और निजी कार्यक्रमों के अंतर्गत, इस वर्ष हज करने अबतक 1,84,210 पाकिस्तानी यात्री सऊदी अरब पहुंच चुके हैं।

माल्या की बढ़ेंगी मुश्किलें, CBI ने लंदन की कोर्ट को सौंपा आर्थर रोड जेल का वीडियो
भारतीय बैंकों से करोड़ों रुपए का कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। सीबीआई की तरफ से लंदन की अदालत को आर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 का वीडियो भेजा गया है। पिछले दिनों लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सीबीआई को कहा था कि वो भारत की उस जेल का वीडियो दें जहां माल्या को रखा जाएगा।

मोदी सरकार ला रही है नया बैंक अकाउंट, पैसा या सोना दोनों निकालने का मिलेगा ऑप्शन
जन धन योजना अकाउंट के बाद मोदी सरकार अब एक नया अकाउंट लाने जा रही है। इस अकाउंट का नाम होगा गोल्ड सेविंग अकाउंट। हाल ही में नीति आयोग ने वित्त मंत्रालय से गोल्ड सेविंग अकाउंट शुरू करने की सिफारिश की है। इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इस अकाउंट को कोई भी व्यक्ति खुलवा सकता है और यह आम अकाउंट की तरह बैंकों की ब्रांच में खुलेगा।  

नियमित सेक्स के बाद भी महिला निकली वर्जिन, डाक्टर ने बताई इसके पीछे की वजह
चीन के एक कस्बे में रहनेवाले दंपती शादी के 4 साल बाद संतान नहीं होने के कारण बहुत परेशान थी। डॉक्टर के पास जब वह उपचार के लिए पहुंचे मैदान तो पता चला कि दरअसल दंपती 4 साल से सेक्स तो कर रहे थे, लेकिन महिला वर्जिन है। चीन की एक मेडिकल जरनल में छपी खबर के अनुसार, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गर्भधारण के लिए कपल ने कभी सेक्स किया ही नहीं।  

पत्नी को गुजारा भत्ता में दे दी एेसी चीज, अदालत रह गई हैरान (pics)
 इंडोनेशिया की एक अदालत में  उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब दिए एक सिविल सेवक ने अपनी पत्नी को गुजारा भत्ते के तौर पर 10,000 डॉलर यानी 7 लाख रुपए से ज्‍यादा के सिक्के थमा दिए। उसने कुछ समय से अपनी पूर्व पत्नी को गुजारा भत्ता नहीं दिया था जिस कारण उसने एक साथ इतनी राशि चुकाई। द्वी सुसिलार्तो 10,500 डॉलर की राशि के सिक्के लेकर गुरुवार को अदालत पहुंचा तो पत्नी के अलावा जज व वकील हैरान रह गए।  उसके वकील ने बताया कि इन सिक्कों का वजन करीब 890 किलोग्राम है।

एशियाई खेलों में भारत-पाक के खिलाड़ी एक-दूसरे का कर रहे हैं हौंसला अफजाई
भारत-पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक कटुता को देखते हुए शांति भले ही एक सपना लगती हो लेकिन बड़े खेल आयोजनों में दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से खुलकर मिलते जुलते हैं, यहां तक कि एक दूसरे की जमकर हौसला अफजाई भी करते हैं और यहां चल रहे एशियाई खेलों में भी ऐसा ही दिख रहा है। 

अनस, अरोकिया राजीव 400 मीटर सेमीफाइनल में, चेतन ऊंची कूद के फाइनल में
 एशियाई चैम्पियन मोहम्मद अनस और अरोकिया राजीव एशियाई खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा के पहले दिन आज पुरूषों की 400 मीटर दौड़ के सेमीफाइनल में पहुंच गए। अनस ने 45.63 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में पहला स्थान हासिल किया जबकि राजीव 46.82 सेकंड के साथ चौथी हीट से पहुंचे। अनस कतर के मोहम्मद अब्बास और श्रीलंका के कलिंगा कुमारागे से आगे रहे। 

पहली बार रैंप पर उतरीं जाह्नवी, ट्रेडिशनल लुक में मचाया तहलका
 बाॅलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने हाल ही में लैक्मे फैशन वीक में अपने रैंप का डेब्यू किया। जाह्नवी ने लैक्मे फैशन वीक 2018 के दौरान नचिकेत बार्वे के लेटेस्ट कलेक्शन मिलेनियल महारानीज को प्रमोट किया।

ब्लैक साड़ी में बिंदास दिखीं करिश्मा, रैंप पर कातिलाना अदाओं से ढाया कहर
लैक्में फैशन वीक का आयोजन हाल ही में मुंबई में हुआ। इस दौरान बॉलीवुड के कई स्टार्स रैंप वॉक पर उतरे। सिल्वर स्क्रीन से काफी समय से दूर करिश्मा कपूर भी रैंप पर हुस्न के जलवे बिखेरती नजर आईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News