कोरोना संकट के बीच जिंदगियां बचाने में जुटा रेलवे, दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

2021-05-05T11:25:11.253

नेशनल डेस्क: देश कोरोना के कहर के बीच कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। सबसे ज्यादा बुरे हाल दिल्ली के अस्पतालों के हैं। वहीं ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए रेलवे ने भी मोर्चा संभाला हुआ है।

PunjabKesari

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दूरदराज के इलाकों से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की कोशिश कर रही है। इसी बीच बुधवार को भारतीय रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुजरात से ऑक्सीजन से भरे टैंकर्स लेकर दिल्ली पहुंची। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ग्रीन कॉरिडोर के जरिए दिल्ली पहुंची।

 

ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों को इससे काफी राहत मिलेगी। रेल मंत्रालय ने कहा कि जरूरतमंद राज्यों को कम से कम समय में अधिक मात्रा में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करना भारतीय रेलवे का लक्ष्य है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए अब तक महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और तेलंगाना को कई टन ऑक्सीजन पहुंचाई जा चुकी है। बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना के 3,82,315 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 2,06,65,148 तक पहुंच गए हैं वहीं 3,780 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 2,26,188 तक पहुंच गई है।

PunjabKesari

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static