कमल हासन के समर्थन में औवैसी, कहा- गांधी के हत्यारे को हम आतंकी ही कहेंगे

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 09:54 PM (IST)

हैदराबादः एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक एवं जानेमाने अभिनेता कमल हासन की ओर से दिए गए विवादित बयान का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि राष्ट्रपिता के हत्यारे को आतंकवादी नहीं कहें तो क्या कहें।

ओवैसी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘जिसने राष्ट्रपिता माने जाने वाले महात्मा गांधी की हत्या की, उसे हम क्या कहें? हम उसे महात्मा कहें या राक्षस कहें? उसे आतंकवादी कहें या हत्यारा कहें?'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘बापू की हत्या करने वाले शख्स को यदि आतंकवादी नहीं कहें तो फिर आप क्या कहेंगे?'' कमल हासन ने कहा है कि ‘‘भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू - नाथूराम गोडसे - था।'' अभिनेता से नेता बने हासन के इस बयान पर विवाद पैदा हो गया।

भाजपा ने सोमवार को कहा कि एक आतंकवादी और हत्यारे में फर्क होता है। पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी द्वारा कई साल पहले आईएनएस विराट नाम के युद्धपोत पर सफर के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विवादित बयान की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने सवाल किया कि मोदी का इंटरव्यू लेने वाले ‘कनाडाई नागरिक' (अभिनेता अक्षय कुमार) पोत पर क्यों गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News