अब बस से भी कर सकेंगे दिल्ली से लंदन तक का सफर, रास्ते में 18 देशों की सैर होगी मुफ्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 03:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना ने कभी धीमी न होने वाली दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। जहां एक और विदेश जाने कई देशों ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है तो वहीं दूसरी तरफ एक ट्रैवल एजेंसी ने आपको लंदन घूमाने के लिए बड़ा ही आसान रास्ता ढूंढ निकाला है, जिसके सहारा आप बीना हवाई जहाज के लंदन घूम सकते हैं। 

 

दरअसल गुरुग्राम की प्राइवेट ट्रैवलर कंपनी ने 15 अगस्त को (Bus to London) नाम की एक बस लॉन्च की है जो आपको दिल्ली से लंदन तक ले जाएगी। 70 दिनों के भीतर 20,000 किलोमीटर का सफर तय होगा। दिलचस्प बात यह है कि इस सफर में आप 18 अन्य देशों से भी होकर गुजरोगे। इसमें इंडिया, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम आदि देश शामिल हैं।


बस में सफर करने के लिए भी आपको 10 देशों के वीजा की जरूरत होगी। हालांकि इसका इंतजाम कंपनी ही करेगी। यात्री के ठहरने का इंतजाम 4 स्टार और 5 स्टार होटल में किया जाएगा। इस सफर के लिए आपको अपने जेब से 15 लाख रुपये खर्चने होंगे। जो लोग एक साथ पैसे नहीं दे सकेत वे किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं। 


इस बस में 20 सवारियों के बैठने का इंतजाम होगा और सभी सीटें बिजनेस क्लास की होंगी। बस में 20 सवारी के अलावा 4 अन्य लोग और होंगे, जिसमें एक ड्राइवर, एक असिस्टेंट ड्राइवर, ऑर्गेनाइजर की तरफ से एक शख्स और एक गाइड होगा। 
ट्रैवल कंपनी का फाउंडर का कहना है कि वे और उनके साथी साल 2017, 2018 और 2019 में भी कार से दिल्ली से लंदन का सफर कर चुके हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News