Amazon पर बिक रहे स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाले टॉयलेट कवर व पायदान,सिखों में रोष

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 06:58 PM (IST)

 न्यूयॉर्कः ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाली पायदान, कालीन और टॉयलट कथित तौर पर बेचे जाने को लेकर एक प्रमुख सिख संगठन ने रोष जताते हुए आपत्ति दर्ज की है ।

PunjabKesari

सिख संगठन ने इसे सांस्कृतिक रूप से अनुचित और अपमानजनक उत्पाद बताते हुए इसे हटाने की मांग की है। सिख कोएलिशन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ विक्रेता अमेजन पर स्वर्ण मंदिर की तस्वीर के साथ पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रहे हैं।
PunjabKesari
सिख कोएलिशन के सिम सिंह ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जनरल काउंसल डेविड जेपोल्सकी को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है, ‘‘ हमें पता चला है कि कई विक्रेता आपके प्लेटफॉर्म पर ऐसी उत्पाद पोस्ट डाल रहे हैं जिन पर स्वर्ण मंदिर की और पूरब की संस्कृति की आध्यात्मिक छवियां हैं।‘’
PunjabKesari
सिंह ने कहा कि अशुद्ध एवं गंदे वस्तुओं के संपर्क में आने वाले उत्पादों पर धार्मिक एवं आध्यत्मिक तस्वीरों का इस्तेमाल करना पूरब से शुरू हुए सभी धर्मों के लिए अपमानजनक है और स्वर्ण मंदिर भी इससे अलग नहीं है। स्वर्ण मंदिर की तस्वीर कभी भी पायदान, कालीन या टॉयलेट सीट कवर पर नहीं होनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News