केजरीवाल के 'मोहल्ला क्लीनिक' से UN के पूर्व महासचिव हुए प्रभावित, की तारीफ

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 09:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी सरकार की मोहल्ला क्लीनिक परियोजना की शुकवार को संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की मून ने काफी तारीफ की। उन्होंने नॉर्वे के पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हर्लेम ब्रंटलैंड के साथ इस पहल के तहत बने स्वास्थ्य सुविधा केंद्र का दौरा किया। 


पश्चिम विहार इलाके में पॉलीक्लीनिक और पीरागढ़ी मैदान में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने के बाद मून ने कहा कि मैंने जो देखा है उससे मैं बेहद प्रभावित हूं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन इस दौरान उनके साथ थे। ब्रंटलैंड ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक परियोजना को पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक रह चुके ब्रंटलैंड ने कहा कि यहां किये गये प्रभावशाली काम को देखकर मैं बेहद खुश हूं। इसे पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए। मून और ब्रंटलैंड एक संगठन के प्रतिनिधिमंडल के तौर पर भारत के दौरे पर आये हैं। 

PunjabKesari
केजरीवाल ने बताया कि इस वक्त शहर में 189 मोहल्ला क्लीनिक चलाये जा रहे हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित इस मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ पहले भी कई अंतरर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा की जा चुकी है। दिल्ली सरकार के इन मोहल्ला क्लीनिकों में दवाइयां एवं उनकी बीमारियों की जांच के साथ ही डॉक्टरों के परामर्श बिलकुल मुफ्त होता है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News