जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कोविड-19 रोगी की मौत की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश

5/15/2021 9:58:08 PM


जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के अधिकारियों ने 65 वर्षीय कोविड-19 रोगी की मौत के मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराने का शनिवार को आदेश दिया। रोगी के संबंधियों का आरोप है कि इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही के चलते उसकी मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के मजिस्ट्रेट इंदर जीत ने जांच अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त बशारत हुसैन को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

 

मजिस्ट्रेट ने एक आदेश में कहा कि हवेली तहसील के मंगनार गांव की निवासी महिला की शुक्रवार को पुंछ जिला अस्पताल में कोविड-19 से मौत के बाद एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उसके संबंधी अस्पताल के अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं। आदेश में कहा गया है कि जिला अस्पताल, पुंछ के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि रोगी के तीमारदार ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर से बदसलूकी की।

 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, 'आरोप काफी गंभीर हैं और इनकी विस्तृत जांच की जानी चाहिये।' उन्होंने अतिरिक्त आयुक्त द्वारा मामले की जांच कराने का आदेश दिया। आदेश में कहा गया है, 'वह (हुसैन) बिना किसी पक्षपात के मामले की जांच कर सात दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट दाखिल करें। स्वास्थ्य अधिकारी उनके साथ पूरी तरह सहयोग करें।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

static