दो दशक बाद ही सही लेकिन सच हो गई अटल बिहारी वाजपेयी की भविष्‍यवाणी, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 05:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः करीब दो दशक पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जो कह था वह अब सच साबित हो रहा है, जब विपक्षी घेरेबंदी में 1999 में उनकी सरकार एक सरकार एक वोट से हार गई थी, तब उन्होंने कहा था, “आज आप हमारा उपहास उड़ा लें, लेकिन एक वक्त आएगा, जब लोग आपका उपहास उड़ाएंगे।” दरअसल, विपक्ष को यह जवाब उन्होंने तब दिया था, जब उनके त्यागपत्र के ऐलान पर विपक्षी बेंचों से मेजें थपथपाई जाने लगीं थीं। वाजपेई का वह भाषण कई अन्य बातों के लिए यादगार रहा।
PunjabKesari
उसी वक्त उन्होंने यह भी कहा था कि एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा। उनके दोनों कथन सत्य साबित हुए हैं। विपक्ष धराशायी है और खुद अपनों के बीच भी आंखें मिलाने से कतरा रहा है। 17 राज्यों में कांग्रेस खाता नहीं खोल पाई है, जबकि देश दोबारा भाजपा ने बहुमत की सरकार बनाई है। जब वाजपेयी ने कहा था, एक दिन लोग आपकी हंसी उडाएंगे।
PunjabKesari
लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद उनका यह कथन पूरी तरह से सच साबित हो रहा है। चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के कद के आगे कांग्रेस ही नहीं सभी विपक्षी दल अपने लिए कोई जगह नहीं बना सके। इतना ही नहीं 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद अपने को विपक्षी नेता का दर्जा देने के लिए शोर मचाने वाली कांग्रेस इस बार भी इसके लिए जरूरी नंबर नहीं जुटा पाई। पिछली बार की तरह ही इस बार भी पार्टी का यह शर्मनाक प्रदर्शन रहा है। बड़े-बड़े दावे और वादे करने वाले राहुल गांधी खुद अपने गढ़ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए।
PunjabKesari 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News