पश्चिम से चल रहा अमृतपाल सिंह के लिए ऑनलाइन दुष्प्रचार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 05:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमृतपाल सिंह के समर्थन में सोशल मीडिया अभियान के विश्लेषण से पता चलता है कि पश्चिम आधारित भारत विरोधी गठजोड़ दुबई के पूर्व टैक्सी चालक के बचाव के लिए बड़े पैमाने पर समन्वित दुष्प्रचार चला रहा है जिसके लोगों ने खुलेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की धमकी दी है। पंजाब पुलिस के 2 दिनों तक अमृतपाल का पीछा करने और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उस एक्शन की प्रतिक्रिया ने वह सच सामने ला दिया जिसकी कई लोग महीनों से भविष्यवाणी कर रहे थे कि अमृतपाल की गतिविधियों को वैश्विक समर्थन खालिस्तानी गठजोड़ से प्राप्त है।

ट्वीट्स के विश्लेषण से पता चलता है कि कनाडा, आस्ट्रेलिया, यूनाइटेड ङ्क्षकगडम और अमरीका में तैनात उसके सांठगांठ के प्रमुख खिलाडिय़ों के साथ खालिस्तानी कथा को गति देने वाले भारत विरोधी प्रचार को आगे बढ़ाने में पश्चिम की भूमिका है। अमृतपाल के समर्थन में किए गए ट्वीट्स के विश्लेषण ने पंजाब में पैर जमाने के बड़े लक्ष्य के हिस्से के रूप में प्रचार-प्रसार करने वाली सांठगांठ को उजागर किया।

अमृतपाल समर्थक ऑनलाइन प्रचार अभियान में फर्जी खाते, खालिस्तानी तत्व, तथाकथित मानवाधिकार अधिवक्ता और अमरीका, ब्रिटेन तथा कनाडा के राजनेता शामिल हैं जो खालिस्तानियों के संचालक के आधार के रूप में उभरे हैं। कनाडा के राजनेता, विशेष रूप से मानवाधिकारों के उल्लंघन की आड़ में, अमृतपाल सिंह का भारी समर्थन कर रहे हैं। अमृतपाल समर्थक अभियान में कनाडा और अमरीका के हजारों ट्विटर अकाऊंट्स शामिल हैं जिनमें कनाडा के सांसद जसराज सिंह हलान और टिम एस. उप्पल और कुछ समर्थक खालिस्तानी मीडिया आऊटलैट जैसे 'बाज' आदि शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News