नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, एक साल का मासूम भी निकला पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र में अप्रत्याशित रुप से पोजिटिव पाई गई 12 महिने के बच्चे को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कड़े ऐतिहाती प्रबंधो के बीच जोधपुर रैफर किया गया है। पोकरण क्षेत्र में इतने छोटे बच्चे के कोरोना पॉजिटिव आने की यह पहला मामला हैं। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि पोकरण कस्बे में एक घर में 12 महीने के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके बाद चिकित्सा विभाग एवं डॉक्टरो से सलाह मशविरा के बाद बच्चे को कड़े ऐतिहात प्रबंधो के बीच मंगलवार देर शाम जोधपुर भिजवाया गया हैं।  

 

जिला कलेक्टर ने बताया कि साथ में बच्चो का एक विषेषज्ञ डॉक्टर भी भिजवाया गया हैं, हालांकि उसकी माता कोरेना नेगिटिव हैं चूंकि बच्चा छोटा हैं, ऐसे में माता का साथ रहना जरुरी हैं, उसको देखते हुवें उसकी माता को भी जोधपुर पूरे ऐतिहात प्रबंधो के साथ भेजा गया हैं। रास्ते में डॉक्टर की सलाह अनुसार उसे सप्लीमेंट फूड दिये जायेंगे। उन्होने बताया कि पॉजिटिव बच्चे की फेमिली में जुटाई गई हिस्ट्री में पता चला हैं कि इसका चाचा कोरेना पॉजिटिव हैं और उसका इलाज जोधपुर में चल रहा हैं जबकि माता एवं पिता दोनो कोरोना नेगिटिव हैं। 

 

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में 15 तथा राज्य मे 29 नये कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों का आंकडा 1034 पहुंच गया है। चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार जयपुर में 15 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये जबकि जोधपुर और कोटा में सात सात नये मामले सामने आये है। इसके साथ ही जयपुर में संक्रमितों की संख्या 468, जौधपुर में 102 तथा कोटा में 64 पहुंच गयी है। हालांकि राज्य में अन्य प्रभावित जिलों में सुबह की जांच में पॉजिटिव का नया मामला सामने नहीं आने से फिलहाल राहत मिली है। 

 

विभाग के अनुसार अब तक अजमेर में पांच, अलवर में सात, बांसवाडा में 53, भरतपुर में 20, भीलवाडा में 28, बीकानेर में 34, चुरू में 14, दौसा में 11, धौलपुर में एक, डूगरपुर में पांच, जयपुर में 468, जैसलमेर में 29, झुंझुनू में 31, जौधपुर में 102, करौली में तीन, पाली में दो, सीकर में दो, टोंक में 59, उदयपुर में चार, प्रतापगढ में दो, नागौर में छह, कोटा में 64, झालावाड में 15, बाडमेर में एक और हनुमानगढ. में दो पॉजिटिव मामले पाये गये है।विभाग के अनुसार अब तक 147 की रिपोटर् पॉजिटिव से निगेटिव हुई है, 74 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी तथा 34 हजार 928 के सैंपल लिए गये है. इसमें से 1034 मामले पॉजिटिव, 29376 निगेटिव तथा 4518 की रिपोर्ट आना शेष है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News