बारिश भी नहीं रोक पाई 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग की रफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 08:45 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में आज बारिश के बाबजूद घाटी को देश के बांकी हिस्से से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात जारी रखा गया है। आज से अगले दो दिनों तक जम्मू से श्रीनगर की तरफ  वाहन चलेंगे। सर्दियों में बंद रहने के बाद इसी सप्ताह खोले गये ऐतिहासिक मुगल रोड को पीर की गली क्षेत्र में हिमपात के बाद सुरक्षा की दृष्टि से फिर से बंद कर दिया गया है।   यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल रात भारी बारिश होने के बावजूद 300 किलोमीटर लम्बे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जारी रखा गया। राजमार्ग पर आज और कल जम्मू से श्रीनगर की तरफ  यातायात चलेगा।


राजधानी स्थानान्तरित होने की वजह से मुख्यमंत्री, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालयों को भी शीतकालीन राजधानी जम्मू से ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर स्थानान्तरित किया जा रहा है। जम्मू में सचिवालय कल 28 अप्रैल को बंद होने के बाद आठ मई को श्रीनगर में ही खोला जाएगा।  उन्होंने बताया कि आज सुबह से जम्मू से श्रीनगर की तरफ  प्रशासनिक कर्मचारियों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ सैंकड़ों वाहन रवाना हुए। प्रशासनिक कर्मियों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को ले जाने के लिये जम्मू से श्रीनगर की तरफ  जाने वाले एक तरफा यातायात को 6 और 7 मई को भी जारी रखा जा सकता है।

 

बंद किया गया मुगल रोड
अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ से जोडऩे वाले मुगल रोड पर आवागमन शुरु करने के लिये स्थानीय प्रशासन और मुगल रोड विकास प्राधिकरण ने पीर की गली क्षेत्र से बर्फ  हटाने का काम शुरु कर दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News