JK Elections 2024: हर माह 3000 रुपए, एक लाख नौकरियां, पूर्ण राज्य का दर्जा... कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किए बड़े वादे

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी पार्टी के घोषणापत्र का उल्लेख करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका दल यह सुनिश्चित करेगा कि पूर्ण राज्य का दर्जा का बहाल हो। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें पूर्ण राज्य के दर्जे की बहाली, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी कदम उठाने का वादा किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के हक़ के लिए कांग्रेस की गारंटी
खरगे ने मंगलवार को ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के हक़ के लिए कांग्रेस की गारंटी। हम दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा! एक लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं को देंगे नई ऊर्जा! हर परिवार के लिए 25 लाख रुपए का मुफ़्त इलाज, हर ज़िले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल, बनेगा स्वस्थ समाज।

महिलाओं को हर माह मिलेंगे 3000 रुपए 
उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए डॉ मनमोहन सिंह जी की योजना का होगा विस्तार, ओबीसी वर्ग के सुरक्षित करेंगे संविधान अनुरूप अधिकार। परिवार की मुखिया महिला को हर माह ₹3000 से मिलेगी आर्थिक रक्षा, 11 किलो अनाज से परिवार के हर सदस्य के लिए खाद्य सुरक्षा।''

तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव 
जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 24 सीट के लिए मतदान बुधवार को होगा, उसके बाद 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीट के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में 40 सीट के लिए मतदान एक अक्टूबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को की जाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News