भगवान वेंकटेश के प्रति मुस्लिम व्यक्ति की श्रद्वा, तिरुपति मंदिर को दान में दिए एक करोड़ रूपये

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चेन्नई में भगवान वेंकटेश को मानने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति ने मंदिर को 1.02 करोड़ रूपये का नगद दान दिया है। मंदिर के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि भगवान वेंकटेश के इस मुस्लिम उपासक का नाम अब्दुल गनी है और पिछले तीन दशक में वह वाहन,फर्नीचर तथा नगदी मंदिर में दान देते रहे हैं। 

गनी मंगलवार को परिवार सहित मंदिर पहुंचे और उन्होंने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को 87 लाख रुपये मूल्य का फर्नीचर तथा सामान दान में देने के साथ ही 15 लाख रुपये का चेक दिया। मंदिर के अधिकारी ने बताया कि फर्नीचर तथा सामान का मंदिर के वीआईपी गेस्ट हाउस में इस्तेमाल किया जाएगा और नगदी को टीटीडी संचालित श्री वेंकटेश्वर अन्नप्रसाद न्यास उपयोग में लाएगा। यह न्यास आने वाले श्रद्धालुओं के भोजन आदि की व्यवस्था करता है।

गौरतलब है कि 1984 में हैदराबाद के एक मुस्लिम उपासक ने सोने के 108 कमल भेंट किए थे और टीटीडी को इन फूलों को गर्भ गृह में भगवान वेंकटेश के चरणों में समर्पित करने का आग्रह किया था। मुस्लिम उपासक से उपहार प्राप्त करने के पश्चात टीटीडी ने मंदिर में विशेष दान पद्धति ‘अष्टडाला पदा पदमार्थना' की शुरुआत की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News