जिंदगी की जंग हारी डेढ़ साल की बच्ची, 17 घंटे बोरवेल में फंसी रही, निकला दम

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 09:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के अमरेली जिले के सूरजपुरा गांव में 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरने के बाद डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि डेढ़ साल की बच्ची आरोही शुक्रवार अपराह्न करीब साढ़े 12 बजे बोरवेल में गिर गई थी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के समन्वय वाले 17 घंटे के बचाव अभियान के बाद शनिवार को उसे बाहर निकाला गया,बच्ची उस वक्त बेसुध थी बाद में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एनडीआरएफ ने बताया कि बोरवेल 500 फुट गहरा था और उसमें गिरने के बाद बच्ची करीब 50 फुट की गहराई पर फंस गई थी। इसने बताया कि सुबह करीब पांच बजे बच्ची को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। अमरेली के अग्निशमन अधिकारी एच.सी. गढ़वी ने बताया कि बोरवेल से बाहर निकाले जाने के बाद बच्ची को सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग ने घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया था और बाद में गांधीनगर से एनडीआरएफ की एक टीम को भी सहयोग के लिए बुलाया गया।
 

#WATCH | Gujarat: A girl fell into a 45-50 feet deep borewell in Surgapara village, Amreli, NDRF team is at the spot and rescue operation is underway. https://t.co/XZEGg7RSTZ pic.twitter.com/qwBQCBUceZ

— ANI (@ANI) June 14, 2024

गांधीनगर से एनडीआरएफ की एक टीम शुक्रवार रात 10 बजकर 20 मिनट पर घटनास्थल पर पहुंची और बचाव अभियान में शामिल हुई। गढ़वी ने बताया कि बचाव अभियान के शुरुआती घंटों के दौरान बच्ची में कोई हलचल नहीं दिखी। बच्ची का जीवन बचाने के के लिए उसे 108-एम्बुलेंस सेवा दल के माध्यम से ऑक्सीजन प्रदान की गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News