मणिशंकर अय्यर के बयान पर कांग्रेस ने किया किनारा, कहा- हर बयान निंदनीय

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए आज कहा कि रजानीतिक मर्यादा को लांघने वाले हर बयान की भर्त्सना की जानी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि अपशब्दों का इस्तेमाल कर दिये जाने वाले बयान सुर्खियों में बने रहने की कोशिश होती है और पार्टी अय्यर सहित अन्य किसी भी नेता के राजनीतिक मर्यादा का उल्लंघन करने वाले बयान की निंदा करती है। 

प्रवक्ता ने एक अन्य सवाल पर कहा कि अय्यर सहित ऐसे सभी बयान निंदनीय है और इस तरह के बयान अक्सर सुर्खियों में बने रहने के लिए दिये जाते हैं। गौरतलब है कि अय्यर ने मोदी के बारे में पहले की गयी अपनी ‘नीच आदमी' की टिप्पणी को हाल में एक लेख में सही ठहराया है। उन्होंने मोदी के बारे में जब यह टिप्पणी की थी तो उन्हें कांग्रेस ने तब निलम्बित किया था।   

उन्होंने आरोप लगाया कि शब्दों की मर्यादा का उल्लंघन पांच साल में सबसे अधिक मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए ‘कांग्रेस की विधवा' जैसे अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधनमंत्री ने पिछले पांच साल के दौरान एक नहीं अनेक बार अपशब्दों का इस्तेमाल किया है और शब्दों की मर्यादा को लांघा है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News