उमर अब्दुल्ला का तंज, अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस, भाजपा से मुकाबला करने की उम्मीद करना बेमानी

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 08:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के नेता जब आपस में लड़ रहे हैं, ऐसे में उससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने की उम्मीद करना बेमानी होगा। अब्दुल्ला का यह बयान पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के त्यागपत्र देने बाद आया है।

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस की इस कार्रवाई का असर हर उस पार्टी पर होगा, जो भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर है, क्योंकि करीब 200 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘जब कांग्रेस के प्रदेश के नेता आपस में लड़ाई में व्यस्त हैं तो मुझे लगता है कि कांग्रेस से भाजपा का मुकाबला करने की उम्मीद करना बेमानी होगा।''

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘आम तौर पर मैं कांग्रेस पार्टी के अंदर के झगड़े के बारे में बात नहीं करूंगा...उनकी पार्टी, वो जानें। हालांकि, कांग्रेस जो करती है उसका, राजग के बाहर के सभी राजनीतिक दलों पर सीधा प्रभाव है क्योंकि करीब 200 ऐसी लोकसभा सीटें हैं, जहां कांग्रेस और भाजपा का सीधा मुकाबला है।'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से ऐसे समय इस्तीफा दिया है, जब राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News