राज्य का दर्जा समाप्त होने के बाद पहली बार पुंछ दौरे पर उमर, हिजाब से लेकर बुलडोजर तक बोले यह बोल

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 07:26 PM (IST)


पुंछ(धनुज शर्मा) : जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा धारा 370 एवम अनुच्छेद 35ए हटाए जाने के बाद शनिवार को पहली बार जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवम नेशनल कांफ्रेंस के दिग्गज नेता उमर अब्दुल्ला ने पुंछ का दौरा किया।


 इस अवसर पर उमर अब्दुल्ला द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओ के साथ मुलाक़ात भी की जबकि उमर अब्दुल्ला द्वारा नगर स्थित कृष्ण चंद्र पार्क में एक जनसभा का भी आयोजन किया । जनसभा में हवेली विधानसभा के पूर्व विधायक एवम ज़िले के वरिष्ठ नेता एजाज़ जान के अलावा बड़ी संख्या में नेता उपस्थित रहे। जनसभा जनसभा को संबोधित करते हुये जहां पूर्व मुख्यमन्त्री ने सरकार पर जमकर हमला बोला वहीं पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा बहुसंख्यक समुदाय(मुस्लिम) को ख़ुश करने के पुरजोर प्रयास कर देश में उन्हे पीड़ित तक बताने का प्रयास किया।


 पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में हलाल,अज़ान,हिजाब पर खुलकर अपने विचार रखे । इस अवसर पर बोलते हुये उन्होने क़हा की देश में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा , हमारी बेटी बहनें हिजाब पहनती हैं उस पर भी कुछ लोगों को तकलीफ़ होती है, उसे भी एक मुददा बनाकर हिजाब पहनने वालों को तंग किया जाता है ।  पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में क़हा "लोगों के हलाल मीट ख़ाने पर भी कुछ लोगों को तकलीफ़ पहुंचती है देश में आज कुछ लोगों को अज़ान से भी तकलीफ़ हो रही है, अज़ान को भी मुददा बनाया जा रहा है।' "आज हिंदुस्तान को ब्द्लाने की कोशिश की जा रही है जिस हिंदुस्तान को क़हा जाता था की ये सभी धर्मो को मानने वालों के लिए बराबर है किसी धर्म में फर्क नहीं होगा उस हिंदुस्तान को तहस नहस किया जा रहा है जो दुख की बात है ।" 


अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने क़हा हिंदुस्तान में कई लोगों ने ग़ैरकानूनी तरीके से मकान बनाएं लेकिन आज बुलडोज़र भी केवल एक धर्म को निशाना बनाया जा रहा है एक ही मज़हब के मकान ज़मींदोज़ किये जा रहे हैं । उमर अब्दुल्ला ने क़हा , नेशनल कॉन्फ्रेंस वालों को शक की नज़रों से देखा जा रहा है । हम लोगों ने कुर्बानियां दी, जम्मू खित्ते में हमारे कार्यकर्ता मरे, कश्मीर में हमारे कार्यकर्ताओं को मारा गया, यहां मंच पर कितने लोग बैठे हैं जिनपर जान्लेवा हमले किये गये , हमने पड़ोसी मुल्क से दोस्ती भाईचारे की बात कही हमें देशद्रोही तक क़हा गया। 


 पूर्व मुख्यमंत्री ने क़हा रियासत के लोगों के साथ धोखा हुआ है । हम हार मानने वाले नहीं हैं हम शांतिपूर्ण ढंग से अपने हक के लिए लड़ाई लड़ेंगे  हम सड़को पर नहीं उतरेंगे हम क़ानून हाथ में नहीं लेंगे क़ानूनी तौर पर भी ये लड़ाई जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News