रिटायरमेंट से 3 दिन पहले अधिकारी के घर छापा, अरबों का निकला मालिक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के म्यूनिसिपल डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी को रिटायरमेंट के ठीक 3 दिन पहले गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार आय से अधिक संपत्ति के मामले में अधिकारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया। अधिकारी का नाम गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी है और वह नगर निगम विभाग में राज्य के शहरी योजना के निदेशक पद पर तैनात है। एससीबी ने इनके घर समेत 15 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें विसाखापतनम, विजयवाड़ा, तिरूपति और महाराष्ट्र का शिरडी शामिल है। 

विदेश में तय थी रिटायरमेंट की पार्टी 
एसीबी के मुताबिक रेड्डी के पास शिर्डी में साइ सुरज कुंज नाम से अपना होटल है। इसके अलावा विजयवाड़ा में 300 एकड़ की जमीन है जिसकी कीमत अरबों में है। इसके अलावा एसीबी को रेड्डी के घर से 50 लाख रुपये कैश भी बरामद हुए। एसीबी डायरेक्टर जनरल आरपी ठाकुर ने बताया कि सोमवार की सुबह छापेमारी शुरू की गई और ये मंगलवार तक चलती रही। उन्होंने बताया कि जब्त संपत्ति की कीमत 500 करोड़ से अधिक की हो सकती है।

अधिकारी ने बताया कि रेड्डी को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि रेड्डी की मासिक आया लगभग एक लाख रुपये है। जानकारी के अनुसार रेड्डी ने अपनी रिटायरमेंट की खुशी के मौके पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए विदेश में एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी में शामिल होने वाले लोगों के लिए हवाई टिकट भी खुद रेड्डी ने ही बुक कराए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News