ऑफ द रिकार्ड: वाजपेयी के बंगले का क्या करेंगे मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 05:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी दुविधा में हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री के 6 कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित बंगले का क्या किया जाए जिसे उनकी मौत के बाद उनके परिवार ने खाली कर दिया है। पिछले साल मोदी की इच्छा के चलते वाजपेयी की बेटी नमिता व उसकी बेटी व दामाद रंजन भट्टाचार्य ने बंगला खाली कर दिया था। कुछ लोगों का कहना है कि जब मोदी वाजपेयी के परिवार से मिलने गए तो उन्होंने खुद ही बंगला खाली करने की इच्छा जताई थी। 
PunjabKesari
आजकल वाजपेयी का परिवार गुडग़ांव स्थित अपने फ्लैट में रह रहा है। मोदी उस बंगले को मैमोरियल में भी तबदील नहीं कर सकते क्योंकि राज्य नीति के अनुसार दिल्ली के लुटियंस स्थित किसी भी आवासीय बंगले को मैमोरियल में तबदील नहीं किया जा सकता है। दूसरी वजह यह है कि सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के म्यूजियम तीन मूर्ति भवन, जो देश के पहले प्रधानमंत्री से जुड़ा है, में बनाए जा रहे हैं। 
PunjabKesari
इसी के चलते मोदी अब तक वाजपेयी के बंगले का कुछ भी नहीं कर पाए। मोदी अब तक इस बंगले के बाहर लगे वाजपेयी के बैनर, होर्डिंग्स, यहां तक कि नेम प्लेट भी हटा नहीं पाए हैं। बंगले की सुरक्षा के लिए हालांकि एक बटालियन अभी भी है। यहां तक कि संसदीय हाऊस के भवन स्थित भाजपा के संसदीय पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी नेम प्लेट अभी भी टंगी है। मोदी क्या करेंगे। क्या किसी अज्ञात उद्देश्य के लिए वह इस बंगले को रखना चाहते हैं, शायद कोई नहीं जानता। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News