अॉफ द रिकार्डः जेतली मंत्री पद छोड़ना चाहते हैं

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 05:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेतली की कमजोर सेहत की खबरें राजधानी में काफी चर्चा में हैं। वह न तो ऑफिस में जाते हैं और न ही सार्वजनिक समारोह में शामिल होते हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से भाजपा के प्रवक्ताओं की ब्रीफिंग करना भी बंद किया हुआ है। वह अपने 2ए कृष्णा मेनन मार्ग निवास तक ही सीमित हैं। उन्होंने पार्टी कार्यालय में जाना भी बंद कर दिया है और पिछले दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राजग नेताओं को दिए गए डिनर में भी वह शामिल नहीं हुए थे। 
PunjabKesari
अगर सूत्रों पर विश्वास किया जाए तो जेतली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात से अवगत करा दिया है कि वह अपनी सेहत में सुधार की ओर ध्यान देने के लिए पूरा विश्राम करना चाहेंगे। उन्होंने पिछले 6 महीनों से कोई अधिक काम नहीं किया। समझा जाता है कि इन सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद जेतली ने प्रधानमंत्री को 23 मई को लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने के शीघ्र बाद सरकार छोडऩे की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है। वह इसके साथ ही राज्यसभा में सदन के नेता का कार्यभार भी छोड़ देंगे। जब तक वह पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते तब तक वह कोई सरकारी पद ग्रहण नहीं करेंगे।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने जेतली के अनुरोध को स्वीकार करने से इंकार कर दिया और दृढ़ता के साथ उन्हें बताया कि वह जिस भी क्षमता में चाहें उसी क्षमता में सरकार में रहेंगे। जेतली हमेशा ही मोदी सरकार के बड़े संकट मोचक रहे हैं और वह प्रधानमंत्री मोदी के सबसे विश्वसनीय व्यक्ति हैं। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री ने जेतली को यह भी बता दिया है कि सरकार में पहले ही प्रतिभाशाली नेताओं की कमी है और उन्हें सरकार में रहना चाहिए। 
PunjabKesari
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की सेहत भी ङ्क्षचता का विषय है। सुषमा स्वराज ने तो सेहत ठीक न होने के कारण इस बार का चुनाव भी नहीं लड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News