ओडिशा रेल हादसा : 1,200 प्रभावित यात्रियों को लेकर हावड़ा स्टेशन पहुंची ट्रेन

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के बालासोर जिले में बाहानगा बाजार स्टेशन के पास हुए भीषण ट्रेन हादसे के प्रभावित यात्रियों को लेकर दो ट्रेन शनिवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा पहुंच गई है। दक्षिण-पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बालासोर से हावड़ा आ रही एक ट्रेन में लगभग 1,000, जबकि दूसरी ट्रेन में करीब 200 यात्री सवार हैं।

उन्होंने कहा कि खड़गपुर और हावड़ा रेलवे स्टेशन पर इन यात्रियों को भोजन और पानी के साथ अन्य जरूरी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 261 हो गई। इस हादसे में 900 से अधिक यात्री घायल भी हुए हैं। 

एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में हुए भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा के बालासोर में शनिवार को उस स्थल का दौरा किया, जहां शुक्रवार को भीषण रेल दुर्घटना हुई थी। वैष्णव ने कहा कि अब मुख्य रूप से राहत एवं बचाव अभियान पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दक्षिण-पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त ओडिशा में हुए रेल हादसे की जांच करेंगे।

हादसे वाली जगह जाएंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल और कटक के उस अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। पीएम मोदी ने ट्रेन हादसे के संबंध में स्थिति समीक्षी के लिए शनिवार को बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेल हादसे पर दुख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News