ओडिशा ट्रेन हादसाः एयरलाइंस को सरकार का सख्त निर्देश, हवाई किराए पर रखें निगरानी; न हो असामान्य वृद्धि

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्लीः ओडिशा में शुक्रवार को भीषण रेल हादसा होने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को सभी विमानन कंपनियों को निर्देश दिया कि भुवनेश्वर आने-जाने वाली उड़ानों के किराए में असामान्य वृद्धि पर निगरानी रखें और ऐसा होने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं। मंत्रालय ने इसके अलावा कहा कि दुर्घटना के कारण किसी हवाई यात्रा के टिकट को रद्द करने और यात्रा का पुनर्निधारण करने पर उन्हें यात्रियों से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेना चाहिए। मंत्रालय ने इस संबंध में सभी विमानन कंपनियों को परामर्श जारी किया है। 

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ओडिशा में हुए दुर्भाग्यपूर्ण रेल हादसे को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी विमानन कंपनियों को भुवनेश्वर आने वाली और वहां से जाने वाली उड़ानों के हवाई किराए में असामान्य वृद्धि पर नजर रखने और इस पर रोक लगाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने की सलाह दी है।” 

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार रात हुए भीषण रेल हादसे में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मंत्रालय ने ओडिशा से विमान सेवाएं संचालित करने वाली सभी विमानन कंपनियों से इस ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के शवों को मौजूदा नीति के अनुसार उनके गृहराज्य तक पहुंचाने में पूरा सहयोग करने का भी आह्वान किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News