ओडिशा: बालासोर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद धारा 144 लागू, 30 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 12:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा पुलिस ने अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक उत्सव के दौरान गोहत्या के आरोप में दो समुदायों के बीच झड़प के एक दिन बाद मंगलवार सुबह बालासोर में कर्फ्यू लगा दिया। इसके बाद इंटरनेट निलंबित कर दिया गया।

<

>

सोमवार दोपहर को, शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके पतरापाड़ा में दोनों समुदायों के सदस्य एक-दूसरे से भिड़ गए।  एक समुदाय द्वारा गोहत्या के संदेह के बाद दूसरे समुदाय ने उनका विरोध किया, जिसके बाद पथराव हुआ। इस घटना में  5 पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 लोग घायल हो गए। जिला प्रशासन ने इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

PunjabKesari

सोमवार देर रात स्थिति बिगड़ने के बाद देर रात शहर के गोलापोखरी, मोतीगंज, सिनेमा चक इलाकों में एक समुदाय के सदस्यों ने दूसरे समुदाय के घरों पर पत्थरों, लाठियों और कांच की बोतलों से हमला कर वाहनों में आग लगा दी। उपद्रवियों ने विभिन्न गांवों में घुसकर लोगों के घरों पर पथराव किया, उनमें आग लगा दी और सड़कों पर तोड़फोड़ की। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को ब्लैंक फायरिंग करनी पड़ी।

बालासोर एसपी सागरिका नाथ ने कहा कि “हमने आगे किसी भी झड़प को रोकने के लिए बालासोर नगर पालिका क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है और कुछ सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में इंटरनेट बंद कर दिया है। हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें. झड़पों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।, ”

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News