दिल्‍ली में अभी और बढ़ सकता है ऑड-ईवन, केजरीवाल बोले- मुझे लोगों की सेहत की चिंता

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के ‘आपात' स्तर के करीब पहुंचने के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि जरूरत होने पर सम-विषम योजना आगे बढ़ायी जा सकती है। सम-विषम योजना चार नवंबर को शुरू हुई थी और 15 नवंबर को इसके खत्म होने की संभावना है।

PunjabKesari

वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए क्या इस योजना को आगे विस्तारित किया जाएगा, यह पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि जरूरत हुई तो हम इसे (सम-विषम योजना) आगे बढ़ाएंगे। उनहोंने कहा कि मुझे लोगों की सेहत की चिंता है और दिल्ली देश की राजधानी की जो इमेज बन रही है, उसकी भी चिंता है। अगर दिल्ली में इतना स्मोक होगा, तो क्या इमेज बनेगी। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि पराली जलने की वजह दिल्ली में 10 अक्टूबर से प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। उन्होंने पंजाब और हरियाणा को आड़ हाथों लेते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश को नहीं माना जा रहा है।केजरीवाल ने कहा कि पराली से CNG बनाया जा सकता है। करनाल में एक प्रोजेक्ट का फाउंडेशन रखा गया है लेकिन दोनों सरकारें इसे प्रमोट नहीं करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि पराली से जितनी CNG वहां से निकलेगी, उसे दिल्ली सरकार खरीदेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News