पंजाब के मंत्री बलकार सिंह की आपत्तिजनक वीडियो वायरल, राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 10:41 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पंजाब के विधायक बलकार सिंह के खिलाफ अनुचित यौन आचरण में शामिल होने के आरोपों पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए मामले की त्वरित और निष्पक्ष जांच का आह्वान किया है। ये आरोप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा प्रकाश में लाए गए, जिन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य बलकार सिंह पर अनुचित यौन आचरण में शामिल होने का आरोप लगाया। 

बग्गा के मुताबिक, रोजगार तलाश रही एक महिला के साथ वीडियो कॉल के दौरान सिंह यौन आचरण में शामिल हुए। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कथित व्यवहार की कड़ी निंदा की है। एनसीडब्ल्यू ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि शर्मा ने मामले में त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान किया। एनसीडब्ल्यू ने घटना पर तीन दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का अनुरोध किया है। 

एनसीडब्ल्यू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय महिला आयोग पंजाब के विधायक बलकार सिंह पर अनुचित आचरण का आरोप लगाने वाले एक ट्विटर पोस्ट से गंभीर रूप से परेशान है। कथित हरकतें, यदि प्रमाणित होती हैं, तो यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 354 बी के तहत गंभीर उल्लंघन हैं, जो सीधे तौर पर एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाती है। रेखा शर्मा इस तरह के व्यवहार की कड़ी निंदा करती हैं और पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से त्वरित और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान करती हैं। एक व्यापक रिपोर्ट तीन दिन में प्रस्तुत की जाए।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News