फिर सुर्खियों में सिग्नेचर ब्रिज, नट-बोल्ट चुरा रहे बदमाश

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली: सिग्नेचर ब्रिज जब से खुला है यह सुर्खियों में है। अभी इससे खुले हुए एक महीना ही हुआ है लेकिन इसको लेकर शुरू हुए विवाद अभी खत्म नहीं हुए हैं। अब ब्रिज को नुकसान पहुंचाने की खबरें हैं। खबर है कि कुछ बदमाशों ने ब्रिज के सरफेस और पायलॉन को जोड़ने वाले केबल्स के नट-बोल्ट चुरा लिए। दिल्ली टूरिजम ऐंड ट्रांसपॉर्टोशन डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन(DTDC) के इंजिनियरों को सोमवार को ब्रिज से कुछ नट-बोल्ट गायब मिले।

उन्होंने चिंता जताई कि अगर ज्यादा बोल्ट उड़ा लिए गए तो ब्रिज के खतरा पैदा हो सकता है। DTDC के इंजिनियरों ने कहा कि यह घटना सच में हैरानी वाली है लेकिन अब ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बोल्ट की वेल्डिंग कराई जाएगी ताकि कोई इन्हें चुरा न सके। वहीं नट-बोल्ट का चोरी को लेकर ब्रिज पर सुरक्षा के इंतजाम पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं अधिकारियों ने कहा कि अब ब्रिज पर ज्यादा गार्ड तैनात किए जाएंगे।

बता दें कि हाल ही में तेज स्पीड के कारण दो युवकों की हाल ही में ब्रिज से नीचे गिरने से मौत हो गई थी। तब भी कहा जा रहा थी कि अब यहां पर सुरक्षा कड़ी की जाएगी। पिछले महीने किन्नरों ने भी कपड़े उतार कर ब्रिज पर हंगामा किया था। बता दें कि ब्रिज के उद्धाटन वाले दिन भी आप कार्यकर्त्ताओं और भाजपा नेता मनोज तिवारी के बीच बहस हो गई थी। यह बहस धक्का-मुक्की तक पहुंच गई थी। अभी ब्रिज के ऊपरी हिस्से पर काम चल रहा इसलिए दिल्ली टूरिजम इसे रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखने पर विचार कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News