See More

शतक के पास पहुंची दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, ड्रोन से रखी जा रही नजर

2020-03-31T10:25:04.877

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अब तक इससे 30 से ज्यादा लोग मर चुके हैं। कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अपनी तरफ से हरसंभव कोशिशें कर रही हैं और कई कड़े कदम भी उठाए गए हैं।

PunjabKesari

24 घंटे में 25 संक्रमित मरीजों का खुलासा 
राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण शतक लगाने के करीब है। सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में महज 24 घंटों के दौरान ही 25 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। खास बात यह है कि इनमें एक को छोड़कर सभी दिल्ली के निवासी ही बताए जा रहे हैं। हालांकि, 5 संक्रमित मरीजों को सामान्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है। वहीं 89 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। राजधानी में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के चलते अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमित में से एक शख्स विदेश जा चुका है। कोरोना संक्रमण की जांच की बात करें तो सोमवार तक 2168 मरीजों की जांच के लिए नमूने भेजे जा चुके हैं। इनमें से 1846 लोगों की रिपोर्ट जारी हो चुकी है। वहीं 322 लोगों की रिपोर्ट अभी लंबित है। कैट्स कंट्रोल रुम ने सोमवार को 144 कॉल रिसीव किए। वहीं डीजीएचएस हेडक्वार्टर में स्थापित 10 लाइनों पर 998 कॉल रिसीव किए गए।  

PunjabKesari

लॉकडाउन में बेवजह घूमने वालों पर ड्रोन से रखी जा रही नजर
साउथ जिला पुलिस ने करीब आधा दर्जन ड्रोन से लोगों पर नजर रख रही है, कोरोना खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान लापरवाही करने वालों, लॉकडाउन का फायदा उठाकर कालाबाजारी करने वालों और बेवजह बहाना बनाकर घूमने और गोष्ठी करने वालों की निगरानी साउथ दिल्ली की पुलिस अब ड्रोन से कर रही है। साउथ जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इसके लिए करीब आधा दर्जन ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे अलग-अलग इलाकों की पूरी निगरानी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस लगातार लाउड स्पीकर पर घोषणा भी कर रही है कि लोग कोरोना वायरस से सावधानी बरतते हुए बेवजह घर से बाहर न निकले, कालाबाजारी न करें, किसी किराएदार पर किराया देने का दबाव न बनाएं, साथ ही इन बातों को नजरअंदाज करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी घोषणा की जा रही है।


Edited By

Anil dev

Related News