अब राजस्थान रोडवेज से अयोध्या का सफर होगा आसान, जानिए क्या है बसों का समय और कितना लगेगा किराया

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी राजस्थान रोडवेज की बस में अयोध्या जाने की चाहत रखते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। ट्रेन और फ्लाइट के बाद अब राजस्थान की रोडवेज बसें भी रामनगरी अयोध्या जाने के लिए पूरी तरह तैयार से हो गई हैं। रोडवेज विभाग ने बसों का रूट, किराया और समय तय कर लिया है। अब बस राजस्थान के सीएम की तरफ इससे हरी झंडी मिलने का इंतजार है। रोडवेज की तैयारियां पूरी होने के बाद अब CMO से किसी भी समय इनके संचालन की तारीख का ऐलान हो सकता है।

राजस्थान रोडवेज प्रदेश के सात संभागों से अयोध्या के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। राजस्थान की राजधानी जयपुर से अयोध्या के लिए बस दोपहर 1.15 बजे से रवाना होगी। इस बस का किराया 1079 रुपये तय किया गया है। भरतपुर से राजस्थान रोडवेज की बस सुबह 9 बजे से अयोध्या के लिए रवाना की जाएगी। इसका किराया 836 रुपये होगा। अजमेर से सुबह 8.25 बजे बस रवाना किया जाना तय किया गया है। इसका किराया 1201 रुपये होगा।

जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर और कोटा से बस का क्या होगा समय
इसी तरह से जोधपुर से दोपहर 12.35 बजे बस अयोध्या के लिए रवाना होगी। उसका किराया होगा 1407 रुपये रहेगा। उदयपुर से बस सुबह 7.35 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी, जिसका किराया 1480 रुपये होगा। वहीं कोटा से अयोध्या के लिए बस सुबह 6.30 बजे रवाना होगी, जिसका किराया 1240 रुपये रहेगा। बीकानेर से बस सुबह 7.50 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी। वहां से अयोध्या जाने के लिए आपको 1417 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

सीएम भजनलाल शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी
रोडवेज विभाग की तैयारियां के अलावा सभी बसें तैयार हैं। सीएम दफ्तर की तरफ से अब किसी भी समय तारीख की घोषणा हो सकती है। माना जा रहा है कि सीएम खुद अयोध्या जाने वाली बस को राजधानी जयपुर के सिंधी कैंप से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं। ये बसें ऐसे लोगों के लिए वरदान साबित होगी जो महंगी फ्लाइट या ट्रेन के रिजर्वेशन का किराया नहीं भर सकते। वो आसानी से हजार से 1500 रुपये खर्च करके राजस्थान से सीधे अयोध्या के लिए जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News