200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में पूछताछ के लिए नोरा फतेही और जैकलीन को ED ने भेजा समन

10/14/2021 12:44:46 PM

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय में 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में पूछताछ के लिए आज14 अक्टूबर  दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाया गया। बता दें कि  इस केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को भी फिर से ईडी की तरफ से समन भेजा गया है। 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महा नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेजा गया था।
 

इससे पहले भी नोरा फतेही अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। वहीं ईडी ने दोबारा उनको समन भेजा है। नोरा फतेही के अलावा एजेंसी ने अभिनेत्री जैकलीन को समन भेजा है। 
 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ऐसे कई लोगों की तलाश कर रही है जो इस मामले से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं। इससे पहले ईडी ने जैकलीन और नोरा सेृ पूछताछ की थी। ईडी ने कल यानी शुक्रवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए जैकलीन को MTNL स्थित ईडी दफ्तर बुलाया है। सुकेश ने जैकलीन को भी फंसाने की कोशिश की थी। 
 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी इस केस में पाया कि पैसा विदेश में निवेश किया गया था और इसका नेतृत्व चुनाव आयोग सहित रिश्वत के मामले में एक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने किया था। उन्होंने पहले सुकेश और उसकी पत्नी के घर पर छापा मारा था। ईडी ने यह भी कहा है कि बॉलीवुड सेलेब्स इस पूरे मामले में सक्रिय भागीदार हैं।


बता दें कि इससे पहले जैकलीन का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। (पीएमएलए)। ईडी ने 23 अगस्त को कहा था कि उसने इस मामले में चेन्नई में स्थित एक आलीशान बीच बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, 2 किलो सोना, 16 लग्जरी कारें और अन्य महंगे सामान जब्त किए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News