''नोएडा सोसायटी में किसी भी कुंवारे मेहमान को रात में रुकने की इजाजत नहीं''

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  नोएडा की एक हाउसिंग सोसायटी ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी कर किरायेदारों के रूप में रहने वालों से कहा है कि वे रात के दौरान किसी भी कुंवारे मेहमान को अपने अपार्टमेंट में रहने की अनुमति न दें। यह फरमान अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) द्वारा जारी किया गया है, जिसने हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में रहने वाले किरायेदारों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

यह मामला नोएडा के सेक्टर-99 स्थित सुप्रीम टावर्स सोसायटी का बताया जा रहा है। एओए अब रात में किरायेदारों के घर आने वाले अविवाहित मेहमानों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है।

नोटिस के मुताबिक, किरायेदारों को अपने अविवाहित मेहमानों के लिए रात में उनके अपार्टमेंट में रुकने के लिए एओए से अनुमति लेनी होगी। एओए द्वारा निवासियों को नए नियम भेजे जाने के बाद यह मामला सामने आया। कथित तौर पर विचित्र नियम पढ़ने के बाद निवासी चकित हो गए। इस बीच सोसायटी में रहने वाले निवासियों ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे सीधे तौर पर निजता पर हमला बताया है। कुंवारे लोगों पर प्रतिबंध के अलावा, सोसायटी ने निवासियों को सामान्य क्षेत्र में सिगरेट पीने से भी प्रतिबंधित कर दिया है और साथ ही सोसायटी में वाहनों के लिए 10 किमी प्रति घंटे की गति सीमा जैसे अन्य नियम भी लागू कर दिए हैं।

एओए ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अभी एक नीति बनाई गई है और उन्होंने 11 मार्च तक इस पर निवासियों के सुझाव मांगे थे। सोसाइटी के एओए बोर्ड ने कहा “यदि किसी निवासी को कोई आपत्ति है, तो उनकी सुनवाई के बाद ही नीति लागू की जाएगी। कोई भी नियम जबरन नहीं थोपा जाएगा. इसे सर्वसम्मति से लागू किया जाएगा। ”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News