दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण से कोई राहत नहीं, अब भी ‘बहुत खराब’ है हवा...AQI 344 तक पहुंचा

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 02:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह 8 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 344 दर्ज किए जाने के साथ ही वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब' श्रेणी में रही। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, गुरुवार को AQI में बुधवार की तुलना में मामूली सुधार आया है, जो कल 375 था। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि रविवार तक वायु गुणवत्ता में कोई खास सुधार नहीं आएगा। वायु प्रदूषण के बारे में जानकारी देने वाले सीपीसीबी की ‘समीर ऐप' के अनुसार, AQI गुरुवार सुबह आठ बजे फरीदाबाद में 354, गाजियाबाद में 364, ग्रेटर नोएडा में 324, गुरुग्राम में 325 और नोएडा में 333 रहा।

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को शहर में अभी तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था।

 

मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने और धुंध छाए रहने का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, जो बुधवार को 27.4 दर्ज किया गया था। आईएमडी के अनुसार, सुबह साढ़े पांच बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News