पात्रा चॉल घोटाला : सजंय राउत का नहीं मिली राहत, 10 अक्टूबर तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को आज भी राहत नहीं मिल पाई है। विशेष अदालत ने संजय राउत की न्यायिक हिरासत 10 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।कोर्ट राउत की जमानत अर्जी और जेल हिरासत पर अब 10 अक्टूबर को कोर्ट सुनवाई करेगा। इससे पहले 19 सितंबर को विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। राउत का प्रदर्शन निदेशालय (ईडी) ने 1 अगस्त को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

1 अगस्त को गिरफ्तार हुए थे राउत
शुरूआत में ईडी ईडी की हिरासत में रहने के बाद, शिवसेना नेता को 8 अगस्त को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। 22 अगस्त को, विशेष पीएमएलए अदालत ने राउत की हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी थी जिसे 19 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। बता दें कि ईडी के अधिकारियों ने 31 जुलाई को शिवसेना नेता के घर पर छापा मारा और कई घंटों तक हिरासत में रखने और पूछताछ करने के बाद 1 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

सांसद की पत्नी वर्षा राउत को केंद्रीय एजेंसी ने तलब किया था
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 28 जून को संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के संबंध में तलब किया था। ईडी के अधिकारियों द्वारा शिवसेना नेता के घर पर छापेमारी के बाद सांसद की पत्नी वर्षा राउत को केंद्रीय एजेंसी ने तलब किया था और उन्हें (संजय राउत) को कई घंटों तक हिरासत में रखने और पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया था। राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं।

ईडी ने 11.50 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की थी
सूत्रों के मुताबिक ईडी अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान उनके आवास से 11.50 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की थी। ईडी के अधिकारियों द्वारा पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में उन्हें हिरासत में लेने के तुरंत बाद शिवसेना नेता राउत ने कहा थाकि वह ईडी से डरने वाले नहीं हैं। राउत से मुंबई के पात्रा चॉल के पुनर्विकास के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है। इस साल अप्रैल में, ईडी ने 11.15 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया था, जिसमें दादर में संजय राउत की पत्नी वर्षा का एक फ्लैट और अलीबाग के पास किहिम में आठ भूमि पार्सल शामिल थे, जो संयुक्त रूप से स्वप्ना पाटकर के साथ थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News