दिल्ली में चीनी नागरिकों को नो एंट्री, होटल और गेस्ट हाउस नहीं मिलेगा कमरा

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कलद्दाख की गलवन घाटी में चीनी सैनिकों की कायराना हरकत को लेकर पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा देख जा रहा है। लोग चीनी सामानों का बहिष्कार कर अपना दर्द और गुस्सा जाहिर कर रहे ​हैं। इसी बीच दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस संगठन ने बड़ा फैसला लेते हुए चीनी नागरिकों की एंट्री बैन कर दी है।


दिल्ली के बजट होटलों के संगठन ने कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अभियान को समर्थन देते हुए दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस संगठन ने अब चीनी नागरिकों को न ठहराने का फ़ैसला किया है। संगठन ने घोषणा की है कि अब से दिल्ली के किसी भी बजट होटल या गेस्ट हाउस में किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा। 

 

दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन के महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने बताया कि चीन जिस प्रकार से भारत के साथ व्यवहार कर रहा है उससे  संगठन नाराज है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस कारोबारी कैट के अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे। 


गौरतलब है कि गलवान घाटी में 15 जून की रात चीन के साथ हुई खूनी झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे और 70 से अधिक घायल हो गए थे। चीन के सिपाहियों ने धोखा देकर भारतीय सेना पर हमला किया था। चीन की इस धोखेबाजी से पूरे देश में रोष का माहौल है और जगह-जगह प्रदर्शन हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News