पीडीपी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की अफवाहों पर आजाद ने लगाई लगाम, कहा यह संभव नहीं

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 06:24 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर अटकलों का बाजार काफी गर्म है। वहीं कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के गठबंधन की संभावना पर फिलहाल पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठजोड़ संभव नहीं है। राज्यसभा सदस्य गुलाम नबी ने मीडिया में आ रही खबरों का खंडन कर दिया और कहा कि  पीडीपी के साथ सरकार बनाने को लेकर फिलहाल कांग्रेस में चर्चा नहीं है। 


आजाद ने यहां तक कह दिया कि अभी या फिर भविष्य में भी दोनों पार्टियां कभी भी एक दूसरे के साथ गठबंधन नहीं करेंगी। उन्होंने पीडीपी नेताओं के साथ बैठक की बात पर भी इन्कार कर दिया। गौरतलब है कि राज्य में इस बात की अफवाहें फैल रही हैं कांग्रेस और पीडीपी गठजोड़ कर सकती हैं।

किसके पास हैं कितनी सीटें हैं
अगर बात की जाए जम्मू कश्मीर में सरकार की तो जम्मू कश्मीर विधानसभा की कुल 87 सीटें हैं । इनमें जम्मू के पास 37 और कश्मीर के पास 46 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 44 का बहुमत चाहिये। पीडीपी के पास 28 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 12 सीटें हैं। वहीं भाजपा को 25 सीटें मिली थीं। नैशनल कान्फ्रेंस के पास कुल 12 सीटें हैं। पीडीपी आजाद विधायकों और सीपीआई से भी समर्थन मांग रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News