नीतीश ने कालचक्र पूजा में सहयोग के लिए दलाई लामा का जताया आभार

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 09:16 PM (IST)

पटना: तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने बोधगया में कालचक्र पूजा के सफल आयोजन में उनकी सरकार के उदारतापूर्ण सहयोग करने तथा व्यक्तिगत तौर पर ध्यान रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर गहरी कृतज्ञता प्रकट की है। दलाई लामा ने कल नीतीश को भेजे एक पत्र में दो सप्ताह चले कालचक्र पूजा के दौरान राज्य सरकार द्वारा आवश्यक आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने तथा उदारता के साथ सहयोग करने के साथ उनके द्वारा व्यक्तिगत तौर पर ध्यान रखे जाने को लेकर गहरी कृतज्ञता प्रकट की है। 

तिब्बती धर्मगुरु ने लिखा है कि संगठनात्मक सहयोग जिसमें व्यापक और समुचित सुरक्षा प्रबंध शामिल है। इतना बडा आयोजन गत 2 जनवरी से 14 जनवरी तक संचालित 34वां कालचक्र पूजा कुशलतापूर्ण और सुचारू रूप संपन्न हो पाया। दलाई लामा ने लिखा है कि तीर्थयात्रियों ने भी आपकी मेहमाननवाजी और उदारता की प्रशासन की है। बौद्ध धर्म मानने वालों के लिए सबसे पवित्र स्थान पर कालचक्र पूजा के आयोजन जबरदस्त सफल रहा।

उन्होंने लिखा है कि कालचक्र पूजा के आयोजन को सफल बनाने के वास्ते विभिन्न विभागों के कर्मियों द्वारा बहुत समय दिया गया और अपनी आेर से प्रयास किए गए।  तिब्बती धर्मगुरु ने लिखा है कि इस कालचक्र पूजा के दौरान 92 देशों से करीब 1.75 लाख लोग आए।  उन्होंने यह भी लिखा है कि पिछले कुछ सालों के दौरान महाबोधि मंदिर क्षेत्र के रखरखाव में बहुत सुधार आया है। 

दलाई लामा ने नीतीश के लिए बेहतर स्वास्थ्य और बिहार के लोगों की समृद्धि और खुशहाली को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें सक्षम नेतृत्व प्रदान करने में निरंतर सफलता पाने की कामना की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News