वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी उम्मीदों का बजट (पढ़ें 1 फरवरी की खास खबरें)

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 06:25 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाला बजट पेश कर सकतीं हैं। इस बजट में लोगों के जेब में खर्च के लिये अधिक पैसा बचे इसके लिये आयकर में कटौती, ग्रामीण और कृषि क्षेत्र को अधिक प्रोत्साहन और ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं के लिये आवंटन बढ़ाया जा सकता है। वित्त मंत्री शनिवार को लोकसभा में 2020- 21 को आम बजट पेश करेंगी। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा बजट होगा। बजट ऐसे समय पेश किया जा रहा है जब अर्थव्यवस्था सुस्ती के दौर में है। इस वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर पांच प्रतिशत रहने का अनुमान है। यह दर 11 साल में सबसे निचली वृद्धि होगी।
PunjabKesari
आज सूरजकुंड मेले का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज हरियाणा के सूरजकुंड में 34 वें सूरजकुंड मेले का उद्घाटन करेंगे। यह मेला 16 दिनों तक चलेगा। इस बार मेले का थीम हिमाचल प्रदेश है और सहयोगी देश के रूप में उज्बेकिस्तान शिरकत कर रहा है। मेले में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। मेले में पहली बार 40 देश भाग ले रहे हैं। सरकारी स्कूलों की छात्राओं को मेले में निशुल्क प्रवेश तथा निजी स्कूलों की छात्राओं को मुख्य अध्यापक की अनुमति वाले पत्र पर मेले में निशुल्क प्रवेश दिया जायेगा। 
PunjabKesari
वुहान में फंसे भारतीयों को लेकर आज लौटेगा एअर इंडिया का विमान
चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर वहां के वुहान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एअर इंडिया का 423 सीटों वाला बी747 विमान शुक्रवार वुहान पहुंच गया है। एअर इंडिया का विमान हवाई अड्डे से दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर रवाना हुआ था। वुहान में फंसे भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का विमान आज लौटेगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News