सीतारमण ने अमेरिकी निवेशकों से कहा- भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 10:23 AM (IST)

वाशिंगटन: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सिलिकॉन वैली में वित्तीय सेवाओं और उभरती प्रौद्योगिकियों में अमेरिका के साथ सहयोग पर जोर देते हुए निवेशकों को देश की विकास गाथा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।
 

 भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और ‘US चैंबर ऑफ कॉमर्स’ की ‘US-इंडिया बिजनेस काउंसिल’ (यूएसआईबीसी) द्वारा आयोजित एक गोलमेज सम्मेलन में सीतारमण ने कहा कि वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) सतत और समावेशी विकास के लिए एक अद्वितीय अवसर का प्रतिनिधित्व करती है।
 

सीतारमण ने सिलिकॉन वैली में प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट अधिकारियों से कहा कि वित्त वर्ष 2023 में लगभग आठ प्रतिशत की वृद्धि के पूर्वानुमान के साथ, भारत के अगले कुछ वर्षों में दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था बने रहने की संभावना है, जिसमें इसकी प्रौद्योगिकी और ‘स्टार्ट-अप’ पारिस्थितिकी तंत्र के निरंतर विस्तार की बड़ी भूमिका है। 
 

वित्त मंत्री ने प्रमुख निवेशकों को भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि वित्तीय सेवाओं और उभरती प्रौद्योगिकियों में अमेरिका और भारत के सहयोग से निवेश एवं नवाचार में मदद मिलेगी और फिनटेक टिकाऊ एवं समावेशी विकास के लिए एक अद्वितीय अवसर का प्रतिनिधित्व करता है। इस समारोह का संचालन यूएसआईबीसी के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News