राफेल पर रक्षा मंत्री ने संसद में झूठ बोला: राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस कर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीतारमण ने राफेल पर संसद में झूठ बोला। राफेल का कॉन्ट्रैक्ट 136 से घटाकर 36 क्यों किया गया। मुझे सिर्फ हां या ना में जवाब दे दीजिए कि राफेल का कॉन्ट्रैक्ट HAL से छीन कर अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों दिया। राहुल ने कहा कि सरकार की रणनीति है एचएएल को कमजोर करो, इसे पैसा न दो, भारत की सामरिक क्षमता को बर्बाद करो और अनिल अंबानी को ‘‘तोहफा’’ दो।
PunjabKesari

इससे पहले भी राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि हाल के पास कर्मचारियों के देने के लिए पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हाल के कर्मचारी काम छोडऩे को मजबूर हैं। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी को राफेल डील दिलवाई। उन्होंने लिखा, HAL के पास अपने कर्मचारियों को तन्ख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं।अब राफेल अनिल अंबानी के पास है, उन्हें अपने कॉन्ट्रैक्ट को पूरा करने के लिए HAL के शानदार टैलेंट की जरूरत होगी। बिना सैलरी के HAL के इंजीनियर AA की कंपनी में जाने को मजबूर होंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि गांधी ने एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये का सरकारी ऑर्डर देने के मामले में रक्षा मंत्री पर संसद में ‘झूठ' बोलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह सदन में अपने बयान के समर्थन में या तो दस्तावेज पेश करें या इस्तीफा दें। गांधी ने सरकार पर निशाना तब साधा है जब एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ‘‘एचएएल के पास एक लाख करोड़ रुपये में से एक भी रुपया नहीं आया है।

क्या है मामला
गौरतलब है कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रक्षा क्षेत्र की सरकारी कंपनी एचएएल वित्तीय संकट से जूझ रही है और अपने कर्मियों को तनख्वाह देने के लिए धन उधार लेने को मजबूर है। इस रिपोर्ट के मुताबिक हाल के एक अधिकारी ने कहा था कि एक लाख करोड़ रुपए में से एचएएल को एक पैसा भी नहीं मिला क्योंकि किसी आदेश पर हस्ताक्षर ही नहीं किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News