निर्भया कांड: तीन दोषियों ने कहा- हमारे पास अभी भी है कानूनी विकल्‍प

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्भया मामले में चार दोषियों में से तीन ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से कहा है कि दया याचिका दायर करने से पहले एक सुधारात्मक याचिका दायर करने का अब भी उनके पास विकल्प है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
पिछले हफ्ते उन्हें एक नोटिस जारी किए जाने पर सौंपे गए जवाब के मुताबिक दोषियों ने कहा है कि हालांकि उच्चतम न्यायालय ने उनकी याचिका खारिज कर दी है, लेकिन उनके पास अब भी सुधारात्मक याचिका दायर करने का विकल्प है। सुधारात्मक याचिका किसी दोषी के पास मौजूद अंतिम कानूनी उपाय होता है और इस पर आमतौर पर न्यायाधीश के कक्ष में विचार होता है।
PunjabKesari
अधिकारियों ने 16 दिसंबर 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार-हत्या मामले के दोषियों को एक नोटिस जारी कर सात दिनों के अंदर दया याचिका दायर करने को कहा था। अधिकारियों ने चारों दोषियों को सूचित किया था कि दया याचिका दायर करने के लिए उनके पास सात दिनों का वक्त है। एक जेल अधिकारी ने कहा, ‘‘यदि दोषी दिए हुए समय के अंदर दया याचिका दायर नहीं करते हैं तो हम संबंधित अदालत में रिपोर्ट दाखिल करेंगे।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि 18 दिसंबर को पटियाला हाउस अदालत ने दोषियों के खिलाफ ‘मौत का वारंट' जारी किए जाने पर सुनवाई सात जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी थी। अदालत ने चारों दोषियों को एक हफ्ते का वक्त देकर यह जानना चाहा था कि क्या वे दया याचिका दायर कर रहे हैं। इसके कुछ ही घंटों पहले उच्चतम न्यायालय ने फांसी की सजा के खिलाफ चौथे दोषी की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News