PNB SCAM: नीरव मोदी सिंगापुर के पासपोर्ट पर लंदन में छिपा

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 09:53 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों के मुताबिक हजारों करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश से फरार होकर सिंगापुर के पासपोर्ट के जरिए ब्रिटेन पहुंच लंदन में छिपा हुआ है।  ईडी के अनुसार, नीरव एवं उसके परिवार को जांच में शामिल होने के लिए कई सम्मन भेजे गए, लेकिन आरोपियों ने इन सबकी अनदेखी करते हुए विदेश में छिपना पसंद किया। केंद्रीय एजैंसी का कहना है कि फिलहाल नीरव और उसके परिजन जांच एजैंसियों की पहुंच से बाहर हैं।

 ईडी  के मुताबिक, वर्तमान में नीरव मोदी लंदन में छिपा हुआ है। सिंगापुर का पासपोर्ट हासिल करने के बाद उसने ब्रिटेन की ओर रुख किया। केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, नीरव का भाई निशाल मोदी के पास बेल्जियम का पासपोर्ट है। वह बेल्जियम के शहर एंटवर्प में छिपा है। इसी प्रकार नीरव की बहन पूर्वी मेहता के पास भी बेल्जियम का पासपोर्ट है, लेकिन उसने हांगकांग को अपना ठिकाना बना रखा है।

ईडी सूत्र बताते हैं कि नीरव का जीजा एवं पूर्वी का पति मयंक मेहता (रोजी ब्ल्यू डायमंड का मालिक) के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। वह हांगकांग और न्यूयार्क के बीच चक्कर काटता रहता है। ध्यान रहे कि पीएनबी बैंक घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी और उसके परिजन देश छोड़ कर भाग गए। सीबीआइ और ईडी ने नीरव और उसके मामा मेहुल चौकसी के ठिकानों पर छापेमारी की। नीरव मोदी एंड कंपनी को पकड़ने के लिए इंटरपोल से भी मदद मांगी गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News