भगोड़े नीरव मोदी की बहन पर सिंगापुर में कार्रवाई, 44 करोड़ की संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 03:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः  पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ भारत को आज एक और बड़ी सफलता मिली है। सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 44 करोड़ रुपए की कीमत के चार बैंक खातों को सील  कर दिया गया। 

PunjabKesari

ईडी, जो पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की संलिप्‍तता की जांच कर रहा है, ने कहा कि ऐसी संभावना है कि सिंगापुर के बैंक खाते में जमा यह राशि नीरव मोदी द्वारा गैर-कानूनी तरीके से भारतीय बैंक से हड़पी गई राशि का हिस्‍सा है।  ईडी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि हमारे अनुरोध पर सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी और मयंक मेहता के स्‍वामित्‍व वाली पैविलियन प्‍वाइंट कॉर्प, ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड के सिंगापुर में स्थित बैंक खाते में जमा 44.41 करोड़ रुपए की राशि को जब्‍‍त करने का आदेश दिया है।

PunjabKesari

 ये कंपनी ब्रिटिश वर्जन आइसलैंड के नाम से रजिस्टर है, जिसमें पूर्वी मोदी और मयंक मेहता का नाम शामिल है।  नीरव मोदी वर्तमान में लंदन की जेल में बंद है। ईडी द्वारा बैंक खाते को मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत जब्‍त किया गया था। पिछले हफ्ते, ईडी ने 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के चार बैंक खातों को कुर्क किया था, जिनमें 283 करोड़ रुपए जमा हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News